JANTA KI PUKAR

बदायूँः 02 नवम्बर।

बदायूँः 02 नवम्बर। जिलाधिकारी मनोज कुमार ने गुरुवार को नगर क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय सराय नाहर खां नं0 01व 02, प्राथमिक विद्यालय ऊपर पारा एवं प्राथमिक विद्यालय लालपुल का निरीक्षण किया। विद्यालय में जिन कमरों की छत की स्थिति ठीक नहीं है उनमें मरम्मत कार्य कराया जाए। समस्त विद्यालय की रंगाई पुताई एवं साफ सफाई कराई जाए। उन्होंने शिक्षकों को निर्देश दिए कि विद्यार्थियों की उपस्थिति पर विशेष ध्यान देकर बढ़ाया जाए। उन्होंने समस्त शिक्षकों को निर्देश दिए कि बच्चों को मेहनत से पढ़ाया और बच्चों से कहा पढ़ाई पर सभी बच्चे ध्यान दें।
उन्होंने कहा कि बच्चों को आगे बढ़ने में हर संभव प्रयास किया जाएगा। प्रतिदिन बच्चों को अपने जिले, प्रदेश, देश की महान विभूतियों के बारे में बताया जाए, साथ ही नवाचारी प्रयास किए जाएं, ताकि बच्चों को शिक्षा की मुख्यधारा से जोडा जा सके। प्रतिभाशाली बच्चों को आगे बढ़ने में किसी प्रकार की कोई कठिनाई नहीं होने दी जाएगी। विद्यालय में विभिन्न प्रकार की उपलब्ध पाठ्य सामग्री से पठन-पाठन के समय उसका नियमित उपयोग किया जाए।
उन्होंने शिक्षकों को निर्देश दिए कि जो विद्यालयों में बच्चों द्वारा बनाए पोस्टर पर पंक्तियां लिखी हैं उसे पर कवि का नाम एवं बनाने वाले बच्चे का नाम लिखा होना चाहिए ओर पोस्ट साफ सुथरा सही ढंग से लगे हो। विद्यालय के बाहर विद्युत बॉक्स खुले होने पर  नाराजी की व्यक्त करते हुए कहा कि विद्युत विभाग को तत्काल सही करने के लिए निर्देशित किया जाए।
इस अवसर पर जिला समन्वयक बालिका शिक्षा प्रशांत कुमार गंगवार एवं शिक्षकगण मौजूद रहे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *