JANTA KI PUKAR

बदायूँ: 13 अप्रैल। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत जनपद में आगामी मतदान दिवस 07 मई के दिन आमजन को विभिन्न स्वीप गतिविधियां आयोजित कर मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। शनिवार को मतदाता जागरूकता की रंगोलियों से कलेक्ट्रेट को खूबसूरत ढंग से सजाया गया। मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक  करने के लिए मतदाता जागरूकता थीम आधारित विशाल रंगोली का निर्माण कुंवर रुकूम सिंह वैदिक नगला इण्टर काॅलेज बदायूं के छात्रों ने प्रधानाचार्य योगेंद्र मौर्या के नेतृत्व में किया।


रंगोली का अवलोकन करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार ने  कहा कि भारत एक लोकतंत्रात्मक देश है एवं निर्वाचन उसकी जननी है। विद्यालय के छात्र-छात्राओं को अवगत कराया गया कि मतदान केवल अपना मत देना नहीं बल्कि आने वाले भविष्य के प्रतिनिधि जो देश को अग्रिम विकास की ओर ले जाएंगे उनका चुनाव करने का सुअवसर है। इस दौरान कार्यक्रम में उपस्थित  लोगों ने लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान का संकल्प लिया।
जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत जनपद में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही है जैसे नुक्कड़ नाटक, मतदान शपथ कार्यक्रम आदि। उन्होंने बताया कि जनपद में सकुशल चुनाव संपन्न करने के लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। उन्होंने जनपद के मतदाताओं से अपील की कि वह 07 मई 2024 को मतदान दिवस पर अपने मत देने के संवैधानिक अधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र की मजबूती के लिए अपना वोट अवश्य दें।
कार्यक्रम में अपरजिलाधिकारी प्रशासन रेनू सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त वैभव शर्मा सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारी व आमजन मौजूद रहे।

By PAKHI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *