JANTA KI PUKAR

बदायूँः 03 नवम्बर। शासन द्वारा दिये गये निर्देशों के क्रम में जनपद में 03 से 06 वर्ष तक के बच्चों के पोषण स्तर के सुधार तथा आंगनबाड़ी केन्द्रों में नामांकन एवं उपस्थिति बढ़ाने के उद्देश्य से हॉट कुक्ड मील योजना का आरम्भ होने जा रहा है, जिसकी तैयारी के लिए जिलाधिकारी मनोज कुमार ने मुख्य विकास अधिकारी के साथ कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में समीक्षा बैठक आयोजित की। हॉट कुक्ड मील योजना में आंगनबाड़ी केन्द्रों पर 03 से 06 वर्ष के बच्चों को पका पकाया गरम भोजन मिलेगा। जिलाधिकारी ने जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देश दिए कि समस्त आंगनबाड़ी केन्द्रों पर हॉट कुक्ड योजना से सफल संचालन के लिए शासनादेश के अनुसार समस्त व्यवस्थायें करायें।


डीएम ने बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि शासनादेश के अनुसार प्राथमिक विद्यालय में एवं इसके नजदीक समस्त आंगनबाड़ी केन्द्रों के लिए प्राथमिक विद्यालयों की रसोई में भोजन आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करायी जायेगी। उन्होने शासनादेश के अनुसार जिला पंचायत राज अधिकारी और अधिशासी अधिकारी, समस्त नगर पालिका को निर्देशित किया गया कि वह शासनादेश के अनुसार हॉट कुक्ड मील योजना में आवश्यक बर्तन इत्यादि की व्यवस्था सुनिश्चित करायी जायेगी। अधिशासी अभियन्ता, जल निगम, द्वारा प्राथमिक विद्यालय में लगे सभी हैण्ड पम्पों के पानी का परीक्षण त्रैमासिक रूप से कराने हेतु निर्देशित किया गया।
जिलाधिकारी ने सभी बाल विकास परियोजना अधिकारी एवं मुख्य सेविकायें समस्त आंगनबाड़ी केन्द्रों पर हॉट कुक्ड मील योजना के सफल क्रियान्वयन के लिए उत्तरदायीं होगें। हॉट कुक्ड मील योजना की समीक्षा प्रतिमाह जनपद स्तर पर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में टॉस्क फोर्स द्वारा तथा ब्लॉक स्तर पर योजना की समीक्षा उपजिलधिकारी की अध्यक्षता में ब्लॉक टॉस्क फोर्स द्वारा की जायेगी।
इस अवसर पर जिला कार्यक्रम अधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, सहायक उपायुक्त खाद्य सुरक्षा, जिला पूर्ति अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी, लीड बैंक मैनेजर, समस्त खण्ड विकास अधिकारी, अधिशासी अधिकारी, समस्त नगर पालिका, समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारी एवं समस्त बाल विकास परियोजना अधिकारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *