डीएम की अध्यक्षता में हुई जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक
JANTA KI PUKAR

बदायूँ : 25 अक्टूबर। जिलाधिकारी मनोज कुमार ने कलेक्ट्रेट स्थित अटल बिहारी वाजपेयी सभागार में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों से कहा कि वह यातायात नियमों व सड़क सुरक्षा के प्रति आमजन में जागरूकता उत्पन्न करें साथ ही प्रवर्तन की कार्यवाही भी बढ़ाई जाए। उन्होंने गन्ने की ट्राली व ईट के ट्रैक्टर पर रेडियम पट्टी लगाए जाने के लिए कहा तथा ब्लैक स्पॉट्स पर सुधारात्मक कार्य कराने के भी निर्देश दिए।

डीएम ने कहा कि जनपद के समस्त स्टेकहोल्डर को सड़क दुर्घटनाओं में 50 प्रतिशत की कमी लाने के लिए कार्य करना है। उन्होंने बताया कि सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति को निकटवर्ती अस्पताल में भर्ती करने वाले गुड सेमेरिटन (अच्छे नागरिक) को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने स्कूलों व कॉलेजों में जिला विद्यालय यान परिवहन समिति की नियमित बैठके कराने के भी निर्देश दिए।

डीएम ने कहा कि 4ई पर कार्य किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा 4ई में एजुकेशन, इंजीनियरिंग, एनफोर्समेंट व एनवायरमेंट है। उन्होंने कहा कि 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों का स्कूटर, स्कूटी व मोटरसाइकिल चलाना नियमानुसार वर्जित है। उन्होंने कहा कि इस पर प्रभावी कार्यवाही की जाए। उन्होंने ओवरलोडिंग, बिना सीट बेल्ट व हैल्मेट के वाहन चलाने वालो ड्रंकन ड्राइविंग, मोबाइल पर बात करते समय वाहन चलाने, ओवर स्पीडिंग वाहनों पर प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश परिवहन विभाग के अधिकारियों को दिए।
अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग व सचिव जिला सड़क सुरक्षा समिति मनीष कुमार सिंह ने बताया कि जनपद में 38 ब्लैक स्पॉट से जिनमें से 32 लोक निर्माण विभाग के हैं इनमें से 14 पर कार्य कर दिया गया है तथा 06 एनएचएआई के हैं, जिस पर अल्पकालीन उपाय एनएचएआई द्वारा किए गए हैं। दीर्घकालीन उपाय के लिए उन्होंने अपने विभागीय स्तर से पत्राचार प्रारंभ कर दिया है।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन वी0के0सिंह, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग मनीष कुमार सिंह, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रवर्तन सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *