जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संपन्न हुई जिला श्रम बंधु की बैठक
JANTA KI PUKAR

बदायूँ : 25 अक्टूबर। जिलाधिकारी मनोज कुमार ने कलेक्ट्रेट स्थित अटल बिहारी वाजपेयी सभागार में जिला श्रम बंधु की बैठक की अध्यक्षता करते हुए निर्देशित किया कि जिन 24 कारखाना द्वारा अभी तक पंजीकरण नहीं कराया गया है वह प्राथमिकता पर अपना पंजीकरण करा लें इससे कारखाना स्वामियों को ही भविष्य में लाभ होगा।

सहायक श्रमायुक्त अजीत कनौजिया ने बताया कि 24 कारखाने द्वारा अभी तक पंजीकरण नहीं कराया गया है। उन्होंने बताया कि 1 अप्रैल 2023 से चलाए अभियान अन्तर्गत 60 कारखानों का पंजीकरण किया गया इससे पूर्व 24 कारखानों का पंजीकरण किया गया। कुल 84 कारखाने का पंजीकरण किया गया।


उन्होंने बताया कि गत बैठक में प्राप्त निर्देशों के क्रम में जिन 24 कारखाना स्वामियों द्वारा पंजीकरण नहीं कराया गया है उन्हें 15 दिन का अल्टीमेटम दिया गया था, जिसकी अवधि भी गुजर चुकी है। उन्होंने कहा कि इन कारखाने के स्वामियों से संपर्क किया जाएगा कि वह अपना पंजीकरण करा लें अन्यथा अगली कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना श्रमिकों के लिए एक वरदान है इसके लिए श्रमिक आगे आकर इस योजना का लाभ उठाएं। उन्होंने बताया कि योजना अंतर्गत पेंशन की व्यवस्था भी है।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन वी0के0 सिंह सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

By PAKHI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *