D.M Badaun Manoj Kumar
JANTA KI PUKAR

बदायूँ : 25 अक्टूबर। जिलाधिकारी मनोज कुमार ने कहा कि मेला ककोड़ा रोहिलखंड क्षेत्र का मिनी कुंभ कहलाता है इसलिए सभी अधिकारी अपने विभाग से संबंधित कार्यों की तैयारियां समय से पूर्ण करें। उन्होंने मेला ककोड़ा के नक्शे को अभी तक अंतिम रूप न देने पर अभियंता जिला पंचायत से अपनी कड़ी नाराजगी व्यक्ति की। उन्होंने बताया कि मेला ककोड़ा क्षेत्र को सेक्टर व जोन में बांटा जाएगा। उन्होंने बताया कि मेला 20 नवंबर से प्रारंभ होकर 4 दिसंबर 2023 तक चलेगा।

कलेक्ट्रेट स्थित अटल बिहारी वाजपेयी सभागार में मेला ककोड़ा की तैयारी के संबंध में आहूत बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी मनोज कुमार ने स्पष्ट रूप से कहा कि बिना अनुमति व एनओसी के मेला क्षेत्र में कोई भी दुकान संचालित नहीं होगी व कोई किसी प्रकार का आयोजन भी मेला क्षेत्र में नहीं होगा। उन्होंने बताया कि आगामी एक सप्ताह में मेला स्थल पर का निरीक्षण किया जाएगा तथा अधिकारियों के साथ वही समीक्षा भी की जाएगी।
 उन्होंने कहा कि जिस विभाग के जो कार्य हैं वह समयबद्ध ढंग से गंभीरतापूर्वक उन कार्यों को संपन्न कराएं। उन्होंने कहा कि सुरक्षा व संरक्षा से किसी प्रकार का समझौता स्वीकार्य नहीं होगा। डीएम ने मेला क्षेत्र में मतदाता जागरूकता व मिशन शक्ति कार्यक्रम भी आयोजित कर आमजन को जागरूक करने के लिए कहा।
 उन्होंने कहा कि प्रत्येक अधिकारी अपने विभाग से संबंधित स्टॉल वहां लगाएंगे तथा अपने विभाग से संबंधित योजनाओं का प्रचार प्रसार कर पात्रों को लाभान्वित करवाएंगे। उन्होंने कहा कि विद्युत सुरक्षा से संबंधित उपाय के संबंध में कार्यवाही कर अधिकारी प्रमाण पत्र भी देंगे कि विद्युत सुरक्षा के सभी आवश्यक उपाय कर लिए गए हैं।
डीएम ने मेला क्षेत्र में जाम की स्थिति से निपटने, प्रकाश व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था, साफ सफाई की व्यवस्था, घाट की व्यवस्था, घास की कटाई की व्यवस्था, मार्ग व्यवस्था, सड़क मरम्मत व चौड़ीकरण, भोजन सामग्री के परीक्षण, अस्थाई पशु चिकित्सालय, विद्युत व्यवस्था व  विद्युत सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन वी0के0 सिंह, नगर मजिस्ट्रेट रामजीलाल, पीडी डीआरडीए बलराम, पुलिस अधीक्षक नगर ए0के0 श्रीवास्तव, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत एस0के0 दुबे संबंधित समीपवर्ती जनपद कासगंज के एसडीएम पटियाली व पुलिस क्षेत्राधिकारी पटियाली सहित अन्य जनपद स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *