UMESH GAUTTAM
JANTA KI PUKAR

बरेली। बूचड़खाना की जमीन पर 47.41 लाख से वेंडिंग स्थान बनाया जाएगा। इसके लिए नगर निगम वार्ड संख्या 20 आजमनगर कुतुबखाना सब्जी मंडी में (पूर्व में पटेलगंज बूचड़खाना) की जमीन को चिन्हित किया गया है। यहां फड़ तैयार कर उनको संचालित करने की व्यवस्था नए तरीके से चलाई जाएगी। वेंडिंग स्थल, शेड बनाने के लिए 15वें वित्त आयोग की धनराशि जारी की गई है।

पुरानी बिल्डिंग तोड़ने के दिए निर्देश

शहर में सड़क किनारे फुटपाथ पर अस्थाई दुकान, ठेला आदि लगाकर विभिन्न तरह के सामान बेच कर परिवार चलाने वालों की अच्छी खासी संख्या है। सड़क किनारे फुटपाथ पर दुकान लगने से शहर में ट्रैफिक की समस्या उत्पन्न होती रहती है। अतिक्रमण अभियान के दौरान नुकसान भी उठाना पड़ता है, लेकिन आने वाले समय में इन समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है। नगर निगम ने 15वें वित्त आयोग से मिली धनराशि से वेंडिंग स्थान तैयार करेगा। 47.41 लाख रुपये इस कार्ययोजना के लिए मंजूर किए गए हैं। निर्माण विभाग को इसका प्रारूप तैयार कर पुरानी बिल्डिंग तो तोड़ने के निर्देश दिए हैं।

लोगों ने अपनी समस्या को बताया

क्षेत्रीय पार्षद आरिफ कुरैशी का कहना है कि इन लोगों ने अपनी समस्या को बताया है। यह जगह वेंडिंग स्थान के मतलब की नहीं है। गलियों में वेंडिंग स्थान नहीं बनाए जाते हैं। मेयर डॉ. उमेश गौतम ने बताया कि कुतुबखाना सब्जी मंडी स्थित बूचड़खाना वाली जमीन पर वेंडिंग स्थान बनाया जा रहा है। इससे ठेले खोमचे लगाने वालों तरीके से कारोबार करने की स्थान मिलेगा। 15वें वित्त आयोग से बजट जारी किया है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *