JANTA KI PUKAR

 


बदायूँ : 22 नवम्बर।
 भारत सरकार में जल शक्ति मंत्रालय, जल संसाधन विभाग के संयुक्त सचिव प्रदीप कुमार अग्रवाल ने बुधवार को पूर्व माध्यमिक विद्यालय बुटला दौलत में आयोजित कार्यक्रम में बताया कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का मुख्य उद्देश्य देश के हर नागरिक को देश में चल रही योजनाओं की जानकारी देना व वंचितों को योजनाओं का लाभ देना है। संयुक्त सचिव ने विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टॉल की प्रदर्शनी का फीता काटकर शुभारंभ भी किया।

संयुक्त सचिव ने मेद्यावियों के अभिभावकों को किया सम्मानित



संयुक्त सचिव भारत सरकार ने ग्राम वासियों से कहा कि पूरा सिस्टम आज आपके ग्राम में है सभी ग्राम वासियों जनपद, प्रदेश व देशवासियों को योजनाओं का लाभ आगे आकर लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो वंचित हैं जो योजनाओं का लाभ लेने से रह गए हैं उनको योजनाओं का लाभ मिलना चाहिए यही इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य भी है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि योजनाओं का प्रचार प्रसार कर पात्र वंचितों का योजनाओं का लाभ दिलाया जाए।
उन्होंने बताया कि हमारा संकल्प विकसित भारत योजनाओं के संतृप्तिकरण के लिए आउटरीच गतिविधियों के माध्यम से जागरूकता बढ़ाने के लिए 15 नवंबर से 26 जनवरी 2024 तक विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम अंतर्गत नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित योजनाओं का लाभ वंचितों को उपलब्ध कराया जाएगा।

संयुक्त सचिव ने प्रदर्शनी का फीता काटकर किया शुभारंभ

मुख्य विकास अधिकारी केशव कुमार ने ग्राम वासियों को संबोधित करते हैं बताया कि योजनाओं के प्रचार प्रसार व आमजन को योजनाओं की जानकारी उपलब्ध कराने के लिए वीडियो वैन प्रत्येक ग्राम पंचायत में भेजी जाएगी। उन्होंने कहा कि भारत सरकार व प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप योजनाओं का लाभ देने से वंचित रह गए पात्र लोगों को योजनाओं का लाभ अवश्य दिलाया जाएगा।
इससे पूर्व ग्राम पंचायत बुटला दौलत में आगमन पर ग्राम वासियों व अधिकारियों संयुक्त सचिव का स्वागत किया। उन्होंने मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम अन्तर्गत लगाए गए शिलापट को भी नमन किया। संयुक्त सचिव ने अधिकारियों के साथ विभिन्न विभागों द्वारा योजनाओं के प्रचार प्रसार के लिए लगाई गई प्रदर्शनी का फीता काटकर उद्घाटन भी किया, जिसे सभी ने सराहा।
ग्राम में हाईस्कूल की परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं के अभिभावकों को संयुक्त सचिव ने सम्मानित भी किया। विद्यालय की छात्राओं ने स्वागत गीत की मनमोहक प्रस्तुति भी दी।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी केशव कुमार, अपर जिलाधिकारी प्रशासन वीके सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 प्रदीप वार्ष्णेय, उप जिलाधिकारी सदर एसपी वर्मा, जीत सिंह राय, ब्लॉक प्रमुख सहित अन्य अधिकारी व बड़े संख्या में ग्रामवासी मौजूद रहे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *