JANTA KI PUKAR

बदायूँ : 21 नवम्बर। जिलाधिकारी मनोज कुमार की अध्यक्षता में मुख्य विकास अधिकारी केशव कुमार एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 प्रदीप वार्ष्णेय के साथ कलेक्ट्रेट स्थित अटल बिहारी वाजपेयी सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक आयोजित की गई। ई-संजीवनी टेलीकंसटेशन सेवाओं की प्रगति खराब होने पर डीएम ने नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधितों का वेतन रोकने के निर्देश दिए। उन्होंने एमओआईसी को निर्देश दिए कि स्वास्थ्य सेवाएं लोगों को अच्छे ढंग से उपलब्ध कराएं।


बच्चों का नियमित टीकाकरण सही ढंग से कराया जाए, कोई भी बच्चा छूटना नहीं चाहिए। टीकाकरण की रेंडम जांच भी की जाए। किए गए कार्यों का पोर्टल पर डाटा अपलोड समय से कराया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी चिकित्सक मेहनत से अच्छा कार्य करें। आयुष्मान कार्ड बनाने पर विशेष ध्यान दें। गर्भवती महिलाओं का समय से रजिस्ट्रेशन किया जाए तथा उनका संस्थागत प्रसव करने पर विशेष ध्यान दिया जाए। जननी सुरक्षा योजना अंतर्गत मिलने वाली धनराशि का समय से भुगतान किया जाए। स्वास्थ्य सेवाएं लोगों को समय से उपलब्ध हो।
जिलाधिकारी ने अच्छा कार्य करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया। उन्होंने निर्देश दिए कि प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना में प्रगति लाई जाए।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *