JANTA KI PUKAR

बदायूँ : 16 नवम्बर। जिलाधिकारी मनोज कुमार की अध्यक्षता में गुरुवार को कलेक्ट्रेट स्थित अटल बिहारी वाजपेयी सभागार में मासिक स्टाफ बैठक आयोजित हुई। उन्होंने मासिक स्टाफ बैठक की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि ऑनलाइन प्राप्त आवेदनों पर समय से करवाई की जाए। शिकायतो को गुणवत्तापूर्ण समय से निस्तारण किया जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि शासन की मंशानुसार कार्यों को समय से संपादित किया जाए। समस्त पटल सहायक अपने कार्यों का लेखा-जोखा संबंधित अधिकारियों को अवगत कराएं। सभी प्रकार के प्रमाण पत्रों को समय से जारी किया जाए। प्रकरणों का निस्तारण गंभीरता से किया जाए। लम्वित प्रकरणों को जल्द से जल्द निस्तारित किया जाए। सभी पटेल सहायक लंबित प्रकरणों को संबंधित अधिकारियों के संज्ञान में लाएं।


डीएम ने निर्देश दिए कि कर करेत्तर, राजस्व कार्यों के निर्धारित लक्ष्यों को समय से पूरा किया जाए। न्यायालय में पुराने लंबित वादों को प्राथमिकता से कार्रवाई की जाए।  सभी अधिकारी संवेदनशील होकर कार्य करें। अधिकारी अपने दायित्वों का समय से निर्वहन करें। डीएम ने निर्देश दिए कि राजस्व विभाग से संबंधित समस्त तहसीलों में जाति प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण हैसियत प्रमाण पत्रों के लंम्बित आवेदनों को समय से जारी किए जाएं।  आई0जी0आर0एस0 पोर्टल पर प्राप्त होने वाली शिकायतों/लम्बित सन्दर्भो का गुणवत्तापूर्ण एवं ससमय निस्तारण कराया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि किसी भी दशा में प्राप्त सन्दर्भ डिफाल्टर/लम्बित की श्रेणी में नही आना चाहिए।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राकेश कुमार पटेल, अपर जिलाधिकारी प्रशासन विजय कुमार सिंह, नगर मजिस्ट्रेट रामजी लाल सहित समस्त उप जिलाधिकारी एवं संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

By PAKHI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *