JANTA KI PUKAR

उत्तर प्रदेश के मथुरा में दिवाली के दिन पटाखा बाजार में भीषण आग लग गई थी। इस अग्निकांड में एक पुलिसकर्मी समेत 17 लोग झुलसे थे। इनमें से मंगलवार को दो सगे भाइयों की मौत हो गई।

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में राया कस्बा के श्रीराधा गोपालजी बाग स्थित पटाखा बाजार में दीपावली के दिन दोपहर में भीषण आग लग गई थी। इसमें हाथरस के दो सगे भाइयों, एक पुलिसकर्मी समेत 17 लोग बुरी तरह झुलस गए थे। मंगलवार को हाथरस निवासी दोनों भाइयों की दिल्ली में उपचार के दौरान मौत हो गई। दिवाली के दिन हुए भीषण अग्निकांड में दो भाइयों की मौत से पूरे गांव में कोहराम मचा है।

पटाखा बाजार अग्निकांड में दो भाइयों की मौत से पूरे गांव में छाया मातम

अग्निकांड में झुलसने के बाद दम तोड़ने वाले हाथरस के मुरसान थाना क्षेत्र के बमनई निवासी सगे भाई ठाकुरदास और सुशील सिंह समेत 17 लोग झुलस गए थे। हादसे के बाद एक घंटे तक सभी लोग घटनास्‍थल पर ही तड़पते रहे। बाद में एंबुलेंस से उन्हें जिला अस्पताल पहुंचाया गया था। यहां से गंभीर रूप से झुलसे 4 लोगों को आगरा रेफर किया गया था। इसके अलावा राधा गोपाल बाग स्थित पटाखा बाजार में करीब तीन दर्जन दुकानें भी जली थीं। सोमवार देर रात सुशील की आगरा में उपचार के दौरान मौत हो गई। जबकि उसके भाई ठाकुरदास ने मंगलवार की सुबह दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में दम तोड़ दिया। अग्निकांड में सुल्तान सिंह के दो बेटों की मौत से गांव का माहौल गमगीन हो गया।

मथुरा डीएम ने दो सदस्यीय जांच कमेटी का किया गठन

राया पटाखा बाजार में हुए हादसे के बाद जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने जांच बैठा दी है। इसके लिए दो सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। इसमें सीओ महावन और एसडीएम मांट को शामिल किया है। दोनों अधिकारी सप्ताह भर जांच करके रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपेंगे। आगजनी में जतिन, रिंकू, सोहन, राहुल, अनिल, राजेश, खुशी, पप्पू, कोमल, लाखन, नितिन, दीपचंद, सचिन, अमित, कमल, मथुरा दमकलकर्मी चंद्रशेखर समेत अन्य लोग झुलस गए थे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *