DM BADAUN
JANTA KI PUKAR

डीएम मनोज कुमार और एसएसपी डा. ओपी सिंह ने बीते दिनों बैठक कर दीपावली के त्याेहार पर अवैध शराब की बिक्री पर पूरी तरह रोक लगाने के आदेश दिए थे। इसके बाद से थाना पुलिस के अलावा आबकारी टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। तीन दिनों में अब तक करीब दस लोगों को गिरफ्तार किया गया। जबकि 150 लीटर शराब बरामद की गई।

संवाददाता, बदायूं : धनतेरज व दीपावली के त्योहार पर अवैध शराब की बिक्री न हो इसके लिए आबकारी टीम संबंधित थाना क्षेत्र की पुलिस के साथ दबिश में जुट गई है। तीन दिन से लगातार अभियान जारी है। गुरुवार को दातागंज और शहर के अवैध शराब के ठिकानों पर दबिश दी गई। मौके से एक महिला समेत तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया गया। जबकि 60 लीटर शराब बरामद की गई और 100 किलो ग्राम लहन के साथ ही उपकरण को भी नष्ट किया गया।

डीएम मनोज कुमार और एसएसपी डा. ओपी सिंह ने बीते दिनों बैठक कर दीपावली के त्याेहार पर अवैध शराब की बिक्री पर पूरी तरह रोक लगाने के आदेश दिए थे। इसके बाद से थाना पुलिस के अलावा आबकारी टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। तीन दिनों में अब तक करीब दस लोगों को गिरफ्तार किया गया। जबकि 150 लीटर शराब बरामद की गई

वहीं पांच सौ किलोग्राम से अधिक लहन को नष्ट किया गया। अब तक दस प्राथमिकी भी अलग अलग थाना क्षेत्र में दर्ज हुई। इसी क्रम में गुरुवार को चलाए गए अभियान में आबकारी टीम जिला आबकारी अधिकारी राजकुमार तिवारी के नेतृत्व में आबकारी निरीक्षकों की टीम के साथ दातागंज के कंचनपुर पहुंची। यहां दबिश देकर एक महिला को शराब बनाकर उसकी बिक्री करते हुए गिरफ़्तार किया।

इस दौरान कंचनपुर ने विभिन्न स्थानों से 100 किलो ग्राम लहन बरामद कर नष्ट किया। इसके अलावा स्थानीय पुलिस के साथ थाना अलापुर, थाना हजरतपुर, थाना साहसवान के संदिग्ध स्थानों पर दबिश देकर 60 लीटर शराब बरामद कर दो व्यक्तियों को जेल भेजा गया। इसके अलावा सादा वर्दी में इन क्षेत्रों में ड्यूटी लगाई गई है, जिससे दोबारा कारोबार शुरू न हो सके।

इस संबंध में ज़िला आबकारी अधिकारी राजेश कुमार तिवारी ने बताया कि अभियान लगातार 10 दिन तक जारी रहेगा। इस दौरान सभी देशी अंग्रेज़ी और बीयर की दुकानों पर लगातार पांच टीम बनाकर चेकिंग कराई जा रही है।

उन्होंने बताया कि सभी ग्राम प्रधानों के नंबर नोट कर उनसे लगातार संपर्क बनाने के लिए आबकारी स्टाफ़ लगाया गया है। जिससे सूचना मिलने पर तत्काल कार्रवाई की जा सके। दबिश के दौरान टीम में आबकारी निरीक्षक रोहित शर्मा, सुनील कुमार सिंह, प्रकाश कुमार और परमहंस कुमार मौजूद रहे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *