JANTA KI PUKAR

बदायूंः 04 नवम्बर। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश के क्रम में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण-2024 अभियान के अंतर्गत जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने भ्रमण कर बूथों का निरीक्षण किया।
शनिवार को जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी मनोज कुमार व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ0 ओ0पी0 सिंह द्वारा संयुक्त रुप से भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के क्रम में जनपद के विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के तहत  मतदेय स्थलों पर लगाए गए कैम्पो का निरीक्षण किया गया।


पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मतदाता पुनरीक्षण अभियान के क्रम में निर्धारित विशेष अंबियापुर विकासखंड के अंतर्गत सविलियन विद्यालय हैदलपुर का औचक निरीक्षण किया गया।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बीएलओ को निर्देश दिए कि गांव में घर-घर जाकर आवश्यकतानुसार फार्म 6,7 एवं 8 भरकर नियमानुसार कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। अर्हता तिथि 01 जनवरी 2024 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले युवक/युवतियों का नाम मतदाता सूची में अवश्य अंकित हो जाए। ग्राम में आयी नव विवाहिताओ का भी नाम मतदाता सूची में अवश्य जोड़ लिया जाए। उन्होंने बीएलओ को ग्राम के सभी घरों में भ्रमण कर छूटे हुए महिलाओं/लड़कियों सहित मतदाता सूची में सम्मिलित होने की पात्रता रखने वाले शत-प्रतिशत लोगो को वोटर बनाने हेतु निर्देश दिए। उन्होंने बी0एल0ओ0 एवं सहायक निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारी से इपिक रेशियों, जेण्डर रेशियों आदि के बारे में भी जानकारी प्राप्त करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कोई भी पात्र व्यक्ति मतदाता बनने से न छूटे।
सविलियन विद्यालय के निरीक्षण के दौरान विद्यालय की बाउंड्री वॉल टूटी होने पर डीएम ने खंड विकास अधिकारी को बनवाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी बिल्सी प्रवर्धन शर्मा सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *