JANTA KI PUKAR

नोएडा: जिले के कई बार में महंगे ब्रांड की बोतलों में सस्ती शराब लोगों को परोसी जा रही है। यहां हरियाणा की सस्ती शराब की खपत भी हो रही है। इसका खुलासा पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त कार्रवाई में हो चुका है। सेक्टर 38 ए में स्थित गार्डन गैलेरिया मॉल में सबसे अधिक बार हैं, यहां पर करीब 26 बार और पब संचालित हो रहे हैं। इनमें रात के समय दिल्ली-एनसीआर से बड़ी संख्या में युवा आते हैं। हाल में इसी मॉल में स्थित एक बार में छापा मारकर आबकारी विभाग ने महंगे ब्रांड की बोतलों में स्टाफ को सस्ती शराब भरते पकड़ा था। इसके अलावा ग्रांड वेनिस मॉल में संचालित हौच बार में हरियाणा की शराब परोसी जा रही थी।

यह शराब उत्तर प्रदेश में नहीं बेची जा सकती। इसके अतिरक्ति स्काई बार हेड क्वाटर और भुक्खड़ नुक्कड़ बार में भी हरियाणा की शराब बेची जा रही थी। भुक्खड़ नुक्कड़ के पास तो शराब बिक्री का लाइसेंस भी नहीं था। जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि इस तरह के मामलों को पकड़ने के लिए लगातार कार्रवाई की जा रही है। दावा किया गया कि इस तरह के काम करने वालों पर आगे भी सख्ती की जाएगी।

सात टीमें कर रहीं छापेमारी जिला आबकारी अधिकारी के अनुसार आबकारी विभाग के साथ पुलिस, प्रशासन की सात टीमें गठित हैं, जो लगातार छापेमारी कर रही हैं। उन्होंने परिवहन विभाग और जीएसटी के अधिकारियों को भी अपने साथ जोड़ रखा है। इन्हें आवश्यकता होने पर बुलाया जाता है। ये टीमें हरियाणा से तस्करी कर लाए जाने वाली शराब को पकड़ने के अलावा बार में परोसी जा रही शराब की भी समय-समय पर जांच कर रही है।

By PAKHI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *