JANTA KI PUKAR

बदायूँः 03 नवम्बर। ज़िला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी मौ0 ख़ालिद ने बताया है कि उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद,लखनऊ द्वारा संचालित सैकेण्ड्री,सीनियर सैकेण्ड्री,कामिल एवं फ़ाज़िल परीक्षा वर्ष 2024 के ऑनलाइन आवेदन-पत्र सम्बन्धित मदरसे के माध्यम से मदरसा पोर्टल पर भरे जाने की प्रक्रिया दिनॉंक 31.10.2023 से प्रारम्भ हो गयी है जिसके अन्तर्गत चालान के माध्यम से राजकोष में परीक्षा शुल्क जमा करने की अन्तिम तिथि 18 नवम्बर 2023 एवं आवेदन-पत्र 30 नवम्बर 2023 तक ऑनलाइन भरें जा सकेंगे।
मदरसे के प्रधानाचार्य/प्रधानाचार्या द्वारा छात्र/छात्राओं के आवेदन पत्रों को नियमानुसार मदरसा पोर्टल पर लॉक करने की अन्तिम तिथि 02 दिसम्बर 2023 है। ज़िला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी द्वारा परीक्षा आवेदन पत्रों को ऑनलाइन मदरसा पोर्टल पर सन्देहास्पद डाटा को सम्मिलित करते हुये लॉक करने की अन्तिम तिथि 08 दिसम्बर 2023 है। मदरसे के प्रधानाचार्य/प्रधानाचार्या आवेदन-पत्र लॉक कर 05 दिसम्बर 2023 तक चालान की छायाप्रति,मान्यता प्रमाण-पत्र की छायाप्रति एवं लिस्ट ज़िला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी कार्यालय में अनिवार्य रूप से जमा कर दें जिससे आवेदन-पत्र समय से अग्रसारित किया जाना सम्भव हो सके। आवेदन निर्धारित अवधि में केवल ऑनलाइन ही स्वीकार होंगे। किसी भी दशा में ऑफलाइन आवेदन पत्र स्वीकार नहीं होंगे। परीक्षा शुल्क का विवरण एवं विस्तृत दिशा-निर्देश परिषद की वेबसाइट पर उपलब्ध है।
ज़िला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी ने यह भी बताया कि मदरसा परीक्षा वर्ष-2023 की अंकतालिकायें/सहप्रमाण-पत्र उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद,लखनऊ से कार्यालय को प्राप्त हो गये हैं। मदरसा का प्रबन्धक/प्रधानाचार्य अंकतालिकायें/सहप्रमाण-पत्र मदरसा बोर्ड पटल सहायक मुअज़्ज़म यार ख़ॉं से किसी भी कार्यदिवस में प्राप्त कर सकते हैं।

By PAKHI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *