JANTA KI PUKAR
  

देश को एक सूत्र में बांधने का कार्यक्रम है मेरी माटी मेरा देश- राजीव कुमार गुप्ता
बदायूँ : 27 अक्टूबर। आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत मेरी माटी मेरा देश अमृत कलश यात्रा कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की मनमोहक प्रस्तुति दी गई। जिसकी सभी उपस्थित लोगों द्वारा मुक्त कंठ से प्रशंसा की गई व सराहा गया। कार्यक्रम का शुभारंभ जन प्रतिनिधियों ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन कर किया। कार्यक्रम में सरस्वती वंदना व स्वागत गीत तथा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की मनमोहक प्रस्तुति विभिन्न स्कूलों व कॉलेज की छात्राओं द्वारा दी गई। इस अवसर पर दो लघु फिल्मों व प्रधानमंत्री जी का संदेश भी दिखाया गया। कार्यक्रम उपरान्त जनप्रतिनिधियों ने अमृत कलश यात्रा वाहन को हरी झण्डी दिखाकर लखनऊ के लिए रवाना किया।
जनप्रतिनिधियों ने अमृत कलश यात्रा वाहन को हरी झण्डी दिखाकर लखनऊ के लिए किया रवाना
जनपद के डायट स्थित ऑडिटोरियम में आयोजित अमृत कलश यात्रा कार्यक्रम में सांसद संघमित्रा मौर्य ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए व मनमोहक प्रस्तुति देने के लिए आयोजकों व छात्राओं को बधाई दी। उन्होंने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव अंतर्गत हमें उन वीर व वीरांगनाओं को नमन करने का अवसर प्राप्त हुआ है जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया। उन्होंने कहा कि यह देश की माटी को नमन करने का भी शुभ अवसर प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि नारी इस देश की आधी आबादी के बराबर है। उन्होंने कहा कि आज के कार्यक्रम को देखकर ऐसा लगता है की नारी न सिर्फ आदि आबादी है बल्कि नारी इस देश की निर्माता भी है।
मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम शहीदों, माटी, वीर व वीरांगनाओं को नमन करने का अवसर- सांसद संघमित्रा मौर्य
सदर विधायक महेश चंद्र गुप्ता ने कहा कि जो भी हम बोलते हैं वह इस ब्रह्मांड में गूंजता है। उन्होंने कहा कि भारत आने वाले समय में विश्व गुरु बनेगा। उन्होंने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव प्रधानमंत्री जी की दूरगामी सोच व देश के प्रति समर्पण का भाव है, यह शहीदों व माटी को नमन करने का अवसर है। उन्होंने कहा कि जब हम आजादी का शताब्दी वर्ष मना रहे होंगे अर्थात वर्ष 2047 में तब भारत में ना कोई गरीब होगा, संप्रदाय मुक्त भारत होगा। विश्व पटल पर भारत का नाम होगा, उन्होंने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव आमजन देश प्रेम की भावना उत्पन्न करना भी है।
भारत आने वाले समय में विश्व गुरु बनेगा- सदर विधायक महेश चंद्र गुप्ता
बिल्सी विधायक हरीश शाक्य ने कहा कि अमृत कलश में जनपद व प्रदेश की हर ग्राम व नगर की माटी व अक्षत है। उन्होंने कहा कि देश की राजधानी नई दिल्ली में अमृत वाटिका बनने जा रही है जिसमें जनपद की मिट्टी की खुशबू भी वहां महकेगी। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम देश की माटी से जुड़ने का भी कार्यक्रम है।
अमृत वाटिका में महकेगी जनपद की मिट्टी की खुशबू- बिल्सी विधायक हरीश शाक्य
जिलाध्यक्ष राजीव कुमार गुप्ता ने कहा कि मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम अन्तर्गत प्रत्येक ग्राम व नगर निकायों के नागरिकों द्वारा माटी व अक्षत को अमृत कलश में देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि इसमें सभी लोगों का सहयोग प्राप्त हुआ। यह अवसर शहीदों, वीर व वीरांगनाओं को नमन करने का अवसर है। उन्होंने कहा कि मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से चल रहा है यह कार्यक्रम देश को एक सूत्र में बांधने का कार्यक्रम है।
इस अवसर पर जिलाधिकारी मनोज कुमार, मुख्य विकास अधिकारी केशव कुमार, अपर जिलाधिकारी वित् राजस्व आर0के0 पटेल, ब्लॉक प्रमुख, जिला विकास अधिकारी श्वेतांक पांडे सहित अन्य अधिकारी, स्कूली छात्र-छात्राएं आदि उपस्थित रहे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *